इन शहरों में खुल सकता है 20 अप्रैल के बाद लॉकडाउन ये रही पूरी लिस्ट

इन शहरों में खुल सकता है 20 अप्रैल के बाद लॉकडाउन ये रही पूरी लिस्ट
Image Source: YouTube/NarendraModi









  
ई दिल्ली: राष्ट्र में Covid-19 संक्रमण के दस हजार से अधिक मरीज हैं। Coronavirus Virus 
संक्रमण से करीब  339 से अधिक व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। ऐसी परिस्थिति में, पीएम नरेंद्र मोदी ने 3 मई तक देश भर में लॉकडाउन  की सूचना दी है। किसी भी मामले में, कई राज्यों ने सिर्फ लॉकडाउन का विस्तार किया था। पीएम मोदी ने अपने भाषण  में एक बात कही कि 20 अप्रैल के बाद कुछ शहरों में ढील दी जा सकती हैं। इसके बावजूद, उन्हें कुछ शर्तों को पूरा करने की जरूरत है।

पीएम मोदी ने कहा 20 अप्रैल तक प्रत्येक शहर, पुलिस मुख्यालय और राज्य में और अधिक तीव्रता से कोशिश की जाएगी। सात दिनों तक आगे की ज़िंदगी होगी। वहाँ कितने लॉकडाउन का पालन किया गया है, उसने कोरोना से खुद को किस तरह बचाया है।" , चेक इन ज़ोन पर, जो हॉटस्पॉट को विकसित करने की अनुमति नहीं देता है, 20 अप्रैल से कुछ मौलिक अभ्यासों की अनुमति दी जा सकती है और उन्हें अनुपस्थित किया जा सकता है। कल (बुधवार) को एक किटी ग्रिट नियम कंटेनर दिया जाएगा। "

ऐसी परिस्थिति में, यह सूचित किया जा रहा है कि शहरी समुदायों या क्षेत्रों में जहां Covid-19 के अधिक उदाहरण नहीं होंगे, वहां लॉक डाउन में अनइंडिंग होगी। आपको बता दें कि हाल के कुछ दिनों से स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शहरी समुदायों के ठहरने की व्यवस्था नहीं की गई है। ऐसी परिस्थिति में, यह स्वीकार किया जाता है कि इस अवसर पर कि एक समान परिस्थिति उन क्षेत्रों में आगे बढ़ती है, उस बिंदु पर वे लॉक डाउन में अनिच्छित हो जाएंगे।

ये शहरी क्षेत्र हैं: -
गोंदिया - महाराष्ट्र,
 राजनांदगाँव, दुर्ग और
 विलासपुर - छत्तीसगढ़,
देवनागिरी,
उडुपी,
तुमकुरु और कोडगु - कर्नाटक,
वायनाड और कोट्टायम - केरल,
पश्चिम इंफाल - मणिपुर,
दक्षिण गोवा - गोवा,
राजौरी - जम्मू और कश्मीर,
आइज़ॉल पश्चिम - मिज़ोरम,
माहे - पुदुचेरी,
एसबीएस नगर-पंजाब,
पटना,
नालंदा,
मुगेर-बिहार,
प्रतापगढ़-राजस्थान,
पानीपत,
रोहतक,
सिरसा-हरियाणा,
पौड़ी गढ़वाल-उत्तराखंड,
भद्रादि कोट्टगुडम-तेलंगाना में पिछले कुछ दिनों में कोरोनावायरस  का कोई उदाहरण नहीं है।